नरेन्द्र मोदी जी के कुछ छोटे पर ऐतिहासिक कदम


विकास पुरुष श्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री के तौर पर यूँ तो 2 वर्ष के छोटे से कार्यकाल में देश को कई बड़ी-बड़ी उपलब्धियाँ प्राप्त करवाई हैं,
चाहे GST बिल पास करवाना हो, MTCR की सदस्यता पाना हो, G-20 में पहली पंक्ति में पहुँचना हो, FDI में अभूतपूर्व बढ़ोतरी हो, SAARC देशों में भारत का बढ़ा प्रभाव हो, ऐसी अनेकानेक उपलब्धियाँ हैं, जिनके कारण पूरा विश्व भारत को और भी सम्मान भरी नज़र से देख रहा है।

पर इन बड़ी-बड़ी उपलब्धियों के बीच ऐसे छोटे-छोटे लेकिन कई ऐतिहासिकद कम भी हैं, जिनके कारण मोदी जी एक आम नेता से ख़ास हो जाते हैं। सभी तो नहीं, कुछ कदम आपके सामने रख रहा हूँ, अगर आपकी नज़र में भी प्रधानमंत्री जी के ऐसे छोटे-बड़े कदम हैं, जिनके बारे में सभी को जानना चाहिए, तो Comment सेक्शन में ज़रूर बताएं…

  1. स्वच्छ और स्वस्थ भारत की उड़ान।
    narendra-modi-birthday-2
  2. ऐसा व्यक्तित्व जो ना रुकता है न थकता है।
    narendra-modi-birthday-3
  3. देश में बह रही विकास की गंगा।
    narendra-modi-birthday-4
  4. जड़ों से जुड़ा प्रधान सेवक।
    narendra-modi-birthday-5
  5. आधुनिक भारत का निर्माण।
    narendra-modi-birthday-6
  6. गोरख-धंधे हुए मंदे।
    narendra-modi-birthday-7
  7. यहाँ न देर है न ही अंधेर।
    narendra-modi-birthday-8
  8. युवाओं की शक्ति से भारत बनेगा विश्व में सबसे शक्तिशाली।
    narendra-modi-birthday-9
  9. प्रधानमंत्री नहीं, “प्रधान सेवक” कहिये।
    narendra-modi-birthday-10
  10. सबका साथ, सबका विकास।
    narendra-modi-birthday-11
  11. सेवा परम धर्म है, और माँ के चरण सबसे बड़ा स्वर्ग हैं।
    narendra-modi-birthday-12

करोड़ों भारतीय मोदी जी को अपना आदर्श मानते हैं और उनके कायल हैं, इसका कारण यही है, कि मोदी जी ने बड़े-बड़े बदलावों के बीच, छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा है, और इन छोटी-बड़ी उपलब्धियों का कुल जोड़ ही है, कि मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हर भारतीय के जीवन को छुआ है।

यह चंद बातें तो केवल तस्वीर का एक छोटा सा हिस्सा मात्र हैं, पूरी तस्वीर तो बहुत बड़ी है, जिसे हम-सब मिलकर ही देख सकते हैं, मोदी जी के नेतृत्व में ऐसे क्या छोटे-बड़े बदलाव हैं, जो आपने सुने, देखे या महसूस किये हैं, Comments में बताएं और इस ब्लॉग को अधिकाधिक शेयर करें, जिससे कि अधिक से अधिक लोग अपना अनुभव बाँट सकें और दूसरों के अनुभव जान सकें।

सच बात तो यह है, कि चाहे उनके चाहने वाले हों या चाहे उनके विरोधी, मोदी जी के अद्भुत व्यक्तित्व से हर कोई प्रभावित है। और ये तो केवल शुरुआत है, मोदी जी के नेतृत्व में भारत को शीघ्र “विश्वगुरु” बनना है।

जय हिन्द!

– Kailash Vijayvargiya

Comments

comments